आदित्य ठाकरे की चुनावी डेब्यू पर कन्हैया कुमार का तंज, दिया बड़ा बयान

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने शिवसेना (Shiv Sena) नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) की चुनावी राजनीति में एंट्री पर बड़ा बयान दिया है.

मुंबई. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने शिवसेना (Shiv Sena) नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) की चुनावी राजनीति में एंट्री पर बड़ा बयान दिया है. बाला साहब ठाकरे के पोते की चुनावी डेब्यू पर कन्हैया ने कहा कि राजनीति हो या बिजनेस का क्षेत्र, हर जगह वंशवाद हावी है.

कन्हैया ने कहा कि एक समय था जब बीजेपी वंशवाद को लेकर गांधी और पवार परिवार की आलोचना करती थी, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपने 125 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, उसमें हर छठा उम्मीदवार किसी नेता का बेटा या बेटी है. क्या यह वंशवाद नहीं है?

वर्ली से चुनाव मैदान में आदित्य ठाकरे
बाला साहब ठाकरे परिवार से आदित्य ठाकरे पहले शख्स हैं जो चुनावी राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं. अभी तक इस परिवार से कोई भी चुनाव नहीं लड़ा था. यह पहला मौका है जब इस बार के विधानसभा चुनाव में आदित्य मुंबई की वर्ली सीट से मैदान में हैं. गुरुवार को आदित्य ने यहां से पर्चा भी दाखिल कर दिया.

‘विरोधियों के खिलाफ हुआ सरकारी एजेंसियों को इस्तेमाल’
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कन्हैया ने कहा कि सत्ता ने पूरे देश में ईडी का गलत इस्तेमाल किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार ने अपने विरोधियों को परेशान करने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया. कन्हैया ने कहा कि बीजेपी देश को कांग्रेस मुक्त करना चाहती थी, लेकिन खुद अब कांग्रेस युक्त हो गई है.

शेयर करें

कोई जवाब दें