लोकसभा चुनाव 2019: दो सीटों पर ही मानीं अनुप्रिया पटेल, मिर्जापुर से लड़ेंगी चुनाव

अमित शाह के इस ट्वीट के साथ ही अपना दल को एनडीए गठबंधन के तहत मिलने वाली सीटों को लेकर भी सस्पेंस खत्म हो गया.

उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर लोकसभा सीट से एनडीए की तरफ से मौजूदा संसद और अपना दल (सोनेलाल) की संरक्षक अनुप्रिया पटेल प्रत्याशी होंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “फिर एक बार-मोदी सरकार” के संकल्प के साथ ‘भाजपा-अपना दल’ गठबंधन उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ-साथ लड़ेगा. अपना दल प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिसमें अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी और दूसरी सीट पर दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे.

अमित शाह के इस ट्वीट के साथ ही अपना दल को एनडीए गठबंधन के तहत मिलने वाली सीटों को लेकर भी सस्पेंस खत्म हो गया. गौरतलब है कि पिछले दिनों अपना दल (एस) बीजेपी से नाराज चल रहा था. उसका आरोप था कि गठबंधन में पार्टी नेताओं को सम्मान नहीं दिया जा रहा. जिसके बाद बात ये भी आई की अपना दल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ सकता है.

लेकिन, इसके बाद बीजेपी ने अपने दोनों सहयोगियों अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को साधते हुए उन्हें बोर्ड, निगमों में पद दिया और अपने कुनबे को बिखरने से बचा लिया. बता दें 2014 में भी अपना दल ने बीजेपी गठबंधन के साथ दो सीटों पर चुनाव लड़ा था और दोनों पर ही जीत हासिल हुई थी. मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल और प्रतापगढ़ से कुंवर हरिवंश सिंह जीते थे. लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही कुंवर हरिवंश ने अपना दल से अलग होकर एक नई पार्टी बना ली है.

अनुप्रिया पटेल के सामने गठबंधन की तरफ से सपा के राजेंद्र एस बिंद मैदान में हैं तो कांग्रेस ने ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है. पटेल और बिंद बाहुल्य इस सीट पर अपना दल की अच्छी पकड़ मानी जाती है.

शेयर करें

कोई जवाब दें