सपा प्रतिनिधिमंडल ने की DGP को हटाने की मांग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डीजीपी ओपी सिंह को हटाने की आवाज उठाई थी. उन्होंने कहा कि बीएसपी सुपीमो मायावती ने भी इसका समर्थन किया था.

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह को हटाने की मांग को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू से मुलाकात की. सपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कहा कि निप्पक्ष चुनाव करवाने के लिए डीजीपी ओपी सिंह को हटाना जरूरी है. इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डीजीपी ओपी सिंह को हटाने की आवाज उठाई थी. उन्होंने कहा कि बीएसपी सुपीमो मायावती ने भी इसका समर्थन किया था. वहीं रामपुर जिला प्रशासन के द्वारा उर्दू गेट गिराये जाने को लेकर रामपुर के डीएम-एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात करने वालों में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी शामिल रहे.

बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

शेयर करें

कोई जवाब दें